यश चोपड़ा के साथ रहा था इस अभिनेत्री का अफेयर, हाउसवाइफ बनने के डर से तोड़ दिया था रिश्ता

यश जी और मुमताज का अफेयर उन दिनों मीडिया में काफी चर्चा में था। यहां तक की दोनों एक दूसरे से शादी भी करने वाल थे। क्योंकि दोनों उस समय शादीशुदा नहीं थे। इसलिए दोनों एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताते थे। यश जी की मुमताज के प्रति दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की यश जी ने उन्होंने अपनी फिल्म आदमी और इंसान में सायरा बानो के साथ मुमताज को भी कास्ट किया था।

मुमताज को बना दिया फिल्म की लीड एक्ट्रेस

फिल्म आदमी और इंसान में सायरा बानो मुख्य किरदार में थी। जबकि मुमताज सपोर्टिंग किरदार में लेकिन मुमताज के प्रति अपनी दीवानगी के चलते यश जी ने मुमताज का रोल बढ़ा दिया। यहां तक यश जी ने फिल्म में मुमताज के लिए एक स्पेशल गाना भी रख दिया। इस वजह से फिल्म में सायरा बानो का रोल कुछ खास नहीं रह गया था। वहीं फिल्म में स्पोर्टिंग किरदार निभा रही मुमताज का रोल लीड एक्ट्रेस जैसा हो गया था।

हाउसवाइफ बनने के डर से तोड़ दिया रिश्ता

इस फिल्म के बाद मुमताज और यश चोपड़ा के बीच प्यार और भी बढ़ गया था। जिसके बाद यश चोपड़ा के भाई मुमताज के घर रिश्ता लेकर गए। हालांकि दोनों की शादी की बात नहीं बन पाई। क्योंकि यश जी के घरवाले चाहते थे की मुमताज शादी के बाद फिल्में छोड़कर उनका घर संभाले। जबकि मुमताज का करियर उस समय बुलंदियों पर था। ऐसे में मुमताज ने हाउसवाइफ बनने के डर से यश जी से अपना रिश्ता ही खत्म कर दिया।

यश जी ने की पामेला से शादी

मुमताज से अलग होने के बाद यश जी ने पामेला के साथ शादी कर ली। जबकि मुमताज अपने करियर पर ध्यान दे रही थी। इसके बाद मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ मिलकर कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। अब मुमताज बॉलीवुड में एक बड़ी एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित हो चुकी थी। लेकिन अपने करियर के शीर्ष पर मुमताज ने भी एक बिजनेसमैन से शादी करके फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

यश चोपड़ा और मुमताज का अफेयर

यश चोपड़ा की पत्नी पामेला ने बताया की जब उन्हें अपने पति के अफेयर का पता चला तो उन्हें काफी असहजता महसूर हुई थी। हालांकि पामेला का कहना था उनके पति का अफेयर शादी से पहले था। इसलिए उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं थी। इस बात का खुलासा पामेला ने साल 2015 में एक इंटरव्यू में किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.